जींद सचिवालय में किसानों और खापों की आवाज: युवा किसान नेता अनीश खटकड़ की मांग।

 जींद सचिवालय में किसानों और खापों की आवाज गूंजी, जहां युवा किसान नेता अनीश खटकड़ से मुलाकात की मांग उठाई, और ज्ञापन डीसी को सौंपा गया।


जींद सचिवालय में किसानों और खापों की आवाज


जैसा कि हम सभी जानते हैं, किसान आंदोलन 2 के दौरान युवा किसान नेता अक्षय नरवाल और उनके साथी दिल्ली की जींद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। बाद में, 19 मार्च को सुबह, युवा किसान नेता अनीश खटकड़ को भी जींद पुलिस ने गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया।

19 मार्च से ही अनीश खटकड़ जेल में आमरण अनशन पर बैठे हैं और किसानों और परिवार वालों का कहना है कि उनकी सेहत इसके कारण बिगड़ रही है। इसके बाद, जींद के किसानों और खांपों में जींद प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश है। अनीश खटकड़ की मांग है कि उन्हें जेल में बंद किया जाने के बाद भी उनके परिवार से मुलाकात की जाए। इससे पहले भी उन्हें जमानत मिल चुकी है।

किसानों और खांपों ने अनीश के साथी के साथ मिलकर जींद सचिवालय में प्रदर्शन किया और जिला उपायुक्त से मिले। उन्होंने कहा कि अनीश के साथ उनके परिवार से मिलने की इजाजत हो। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल प्रशासन से जल्दी ही मिलने की संभावना है।

जींद के किसानों ने बताया कि अनीश खटकड़ को सुबह-सुबह उठाकर जेल में भेजा गया और उनके परिवार की मुलाकात नहीं हो पाई। यह कहानी आम है और इससे पता चलता है कि किसानों को सरकार के साथ अब और ज्यादा सम्मान देने की आवश्यकता है।











Comments

Popular posts from this blog

Types of health

Bridge collapse

sar dard me kya nhi kare